पैसा दोगुना करने का देता था झांसा; नकली नोटों का बंडल देकर हो जाते थे फरार

0
95
पैसा दोगुना करने का देता था झांसा

Crime News | पंजाब के बठिंडा में CIA-2 की टीम ने 2 ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपी पैसे दोगुना करने का झांसा देकर लोगों को झांसे में लेता था। जिसके बाद ये लोगों को नकली नोट देकर ठगते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 9900 रुपये के नकली नोट और 900 रुपये के असली नोट बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपियों के पास से केमिकल पाउडर और सफेद रंग का कागज बरामद हुआ है।

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान गांव अकलिया कलां निवासी गुरदित्ता सिंह और ज्योति सिंह के रूप में हुई है। इन लोगों के खिलाफ पहले भी धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज हो चुके हैं. ये लोग कुछ समय पहले ही जमानत पर वापस आये थे। दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया गया है. रिमांड के दौरान आरोपियों से और भी बरामदगी व खुलासे होने की संभावना है।

नोटों के गड्डी ऊपर और नीचे असली नोट

सीआईए-2 प्रभारी करणदीप सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि गुरदित्ता सिंह और ज्योति सिंह भोले-भाले लोगों को पैसे दोगुना करने और पहले असली नोट दिखाने का लालच देते थे। इसके बाद उनसे असली नोट लेकर नकली नोटों की गड्डी थमाकर फरार हो जाते हैं। आरोपी नकली नोटों का जो बंडल दिखाता है, उसमें ऊपर और नीचे असली नोट हैं।

गोनियाना मंडी इलाके में घूम रहे थे

जबकि अंदर कागजात हैं. जिस पर केमिकल पाउडर डालकर नोट जैसा बना दिया जाता है. पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त लोग गोनियाना मंडी इलाके में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए घूम रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से 100 रुपये के 99 नकली और 9 असली नोट, केमिकल लगे 20 नोट, एक जार कलर कट, पोटैशियम पाउडर का डिब्बा, केमिकल की एक बोतल, एक लाइटर और एक मोमबत्ती बरामद की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here