मां के सामने टीचर ने उतारे छात्रा के कपड़े, अंडरवियर में भेजा घर, टीचर पर हुआ एक्शन

0
153
Teacher took off girl's clothes in front of mother, sent home in underwear, action on teacher

आइजोल: मिजोरम के लुंगलेई जिले में एक स्कूल शिक्षिका को छह साल की बच्ची को स्कूल की पोशाक उतारने के बाद घर भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि बाल संरक्षण इकाई की शिकायत के बाद आरोपी शिक्षिका लालबियाकेंगी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

इतना ही नहीं दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई जिले के थांगपुई गांव के एक सरकारी स्कूल में कार्यरत एक शिक्षिका को स्कूल शिक्षा विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

क्या है पूरा मामला

वहीं, राज्य की शीर्ष छात्र संस्था मिजो जिरलाई पावल (एमजेडपी) ने आरोपी को बर्खास्त करने की मांग की है। घटना 25 अगस्त को थांगपुई गांव स्थित एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में हुई थी।

खौफनाक : एकतरफा प्यार, 12वीं के छात्र अंकिता को जिंदा जलाया, आखिर अंकिता की मौत, जानिए पूरा मामला

बच्ची की मां नैंसी लालनुनसंगी ने बताया कि पहली कक्षा में पढ़ रही उसकी बेटी के साथ 22 अगस्त को स्कूल में एक लड़के ने मारपीट की थी।

नैंसी ने कहा, मेरी बेटी को उसके सहपाठी ने जमकर पीटा, जिसके बाद उसे खून की उल्टी हुई और पेट में दर्द हुआ। मेरी बेटी स्कूल यूनिफॉर्म को लेकर इतनी उत्साहित थी कि वह कल वापस स्कूल गई और उसी लड़के ने उसे फिर से पीटा।

स्कूल ने लगाया पीड़िता की मां पर आरोप

बेटी की फिर पिटाई से नाराज नैन्सी स्कूल गई और उन्होंने लड़के को डांटा। नैंसी ने बताया कि इसके बाद स्कूल टीचर ने उसे बुलाया और स्कूल के नियमों का उल्लंघन कर स्कूल जाने पर फटकार लगाई और बच्ची को डांटा। उन्होंने कहा कि शिक्षक ने उनसे एक व्हाट्सएप ग्रुप में भी शिकायत की।

मां के सामने शिक्षिका ने छात्र के कपड़े उतारे

इस पर नैन्सी ने कहा, मैं इतना क्रोधित और निराश थी कि मैं 25 अगस्त को वापस स्कूल गई। शिक्षिका ने हस्तक्षेप किया और मुझसे कहा कि अगर मैं अपने बच्चे को घर ले जाऊंगी।

तो मुझे उसकी युनिफोर्म वहीं छोड़नी पड़ेगी क्योंकि एक और छात्र है जिसे उसकी जरुरत है, इसके बाद शिक्षिका ने सहपाठियों के सामने मेरी बेटी की युनिफोर्म उतार दी और उसे अंडरवियर में घर भेज दिया।

शिक्षिका पर कार्रवाई

इस बीच, मिजोरम के स्कूल शिक्षा मंत्री लालचंदमा ने कहा कि घटना के एक दिन बाद शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी के समक्ष पेश होंगे।

Also Read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here