Relationship Tips: पार्टनर को लेकर शंका होने पर न करें ये काम, हद से ज्यादा बिगड़ जाएंगे हालात

0
94
Relationship

Relationship Tips: कपल्स रिलेशनशिप में तब आते हैं जब उन्हें एक-दूसरे के लिए प्यार या लगाव का अहसास होता है, लेकिन रिलेशनशिप में आने के बाद कई बार लोग अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं।

अक्सर कपल्स के बीच ऐसे मामले देखने को मिलते हैं, जब उन्हें लगता है कि उनका पार्टनर उनसे कुछ छुपा रहा है। हो सकता है आपको ऐसा लगे कि पार्टनर आपसे प्यार कर रहा है।

लेकिन यह अहसास किसी के भी मन में है। यानी आप अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं कि वह आपको रिश्ते और प्यार में धोखा दे रहा है। लेकिन आपके पास इसका कोई सबूत नहीं है।

अगर कपल के बीच शक की दीवार खड़ी कर दी जाए तो रिश्ता खराब हो सकता है। बिना सबूत के महज शक के आधार पर आप अपने पार्टनर को दोष देते हैं, उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार करते हैं।

इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए अगर आपको अपने पार्टनर को लेकर शंका है तो कुछ बातों का खास ख्याल रखें। जानिए क्या करें और क्या न करें जब आपका पार्टनर संदेह में हो।

दोस्तों को मत बताना

अपने साथी को दुखी या ठगा हुआ महसूस करने के बजाय मामले को समझें। अक्सर लोग पार्टनर की बेवफाई की बातें अपने दोस्तों से शेयर करते हैं। लेकिन ये बातें दोस्तों को सिर्फ शक होने पर न बताएं।

अपने पार्टनर की शंकाओं के बारे में दोस्तों से बात करें तो यह बात आपके सभी फ्रेंड सर्कल तक पहुंच सकती है और आपके पार्टनर के कानों तक भी पहुंच सकती है। ऐसे में आपके रिश्ते के खराब होने का खतरा रहेगा।

ब्रेकअप न करे

relationship

अगर आपके पार्टनर पर बेवफाई का शक है तो उसकी सच्चाई जानने की कोशिश करें। लेकिन पूरी बात जाने बिना पार्टनर से अलग होने का फैसला बिल्कुल भी न लें।

शक के आधार पर गुस्से में तोड़ना गलत कदम होगा। आमने-सामने बैठकर बात करें। उनके जवाब सुनें और फिर फैसला करें।

बदला लेने के बारे में मत सोचो

Break Up

अक्सर लोग पार्टनर पर महज शक के आधार पर कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं, जिसका उन्हें बाद में पछताना पड़ सकता है। जैसे अगर आपका पार्टनर धोखा दे रहा है तो आप भी किसी और को डेट करने लगते हैं।

या दुनिया के सामने अपने पार्टनर का अपमान करने लगते हैं। ये सभी लोग बदले की भावना से ऐसा करते हैं। लेकिन बिना सच्चाई जाने अपने दिल में बदले की भावना न आने दें।

एक तमाशा बनाओ

कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर को शक होने पर लोग अपने पार्टनर से नाराज हो जाते हैं, साथ ही जिस पार्टनर के साथ पार्टनर को जोड़ा जा रहा है, या जिस पार्टनर के लिए आप उससे बेवफा हैं।

उसका नाम भी नहीं जानते और नाराजगी जाहिर करने लगते हैं। महज शक होने पर आप पार्टनर के उस दोस्त के घर या ऑफिस पहुंच जाते हैं और उन्हें धमकाना शुरू कर देते हैं। इस तरह के तमाशे से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here