दूसरी शादी में रोड़ा बन रहा था बेटा, पिता ने अपने हाथों से कर दी हत्या, फिर शव को लगाया ठिकाने

0
75
Jaunpur

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी करने के लिए पिता ने अपने ही कलेजे के टुकड़े की हत्या कर दी। आरोपी पिता ने अपने बेटे के हाथ-पैर बांध दिए और पीटने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। बेटे के शव को ठिकाने लगाने की नियत से आरोपियों ने शव को नहर में फेंक दिया। यह सनसनीखेज मामला जिले के सरपतहां थाने के कटघर गांव से सामने आया है. पुलिस ने शव को नहर से बरामद कर लिया है।

मासूम बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी पिता मोहम्मद निसार अपने 12 वर्षीय बेटे रेहान को नहर के किनारे ले गया और उसके दोनों हाथ गमछे से बांधकर पिटाई करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी और नहर में धक्का दे दिया और खुद घर पहुंचकर लोगों को अपने बेटे के लापता होने के बारे में इसकी जानकारी दी।

मामले की सूचना आरोपी पिता के साले ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची, निसार को पकड़कर थाने ले आए। आरोपी के बहनोई मो.अजमल ने मामले में लिखित शिकायत दी गयी है। पुलिस उससे पूछताछ करती रही लेकिन वह मनगढ़ंत कहानी बता कर पुलिस को बरगलाता रहा।

मासूम बच्चे की हत्या की घटना को अंजाम देने की बात कबूल करने के बाद वह कभी खुटहन थाना क्षेत्र के पिलकिचा गोमती नदी तो कभी अन्य स्थान का बताकर पुलिस को भ्रमित करता रहा। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ शुरू की तो हत्यारे पिता ने बेटे की हत्या की पूरी कहानी बताई और बताया कि उसने बेटे के दोनों हाथ गमछे से बांध दिए थे और सवायण मार्ग पर नहर के तेज बहाव में धक्का दे दिया था। लखनऊ-बलिया राजमार्ग पर स्थित नहर से दूरी।

हत्यारोपी पिता की निशानदेही पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं हत्यारे पिता के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। घटना के संबंध में एसपी सिटी ब्रिजेश कुमार ने बताया कि निसार ने अपने 12 वर्षीय बेटे रेहान को गमछे से बांधकर नहर में फेंक दिया था।

रेहान निसार की पहली पत्नी का बेटा था। पत्नी की मौत के बाद निसार दूसरी शादी करना चाहता था, जिसमें रेहान बाधक बना हुआ था। इसी वजह से उसने रेहान की हत्या कर दी है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस केस दर्ज कर हत्यारोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेजकर मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here