Cyber Crime News | सोशल मीडिया पर अपलोड की एक्स गर्लफ्रेंड की अश्लील तस्वीरें, आरोपी गिरफ्तार

0
74
Cyber Crime News | Obscene pictures of ex-girlfriend uploaded on social media, accused arrested

Cyber Crime News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक 24 वर्षीय युवक को कथित तौर पर अपनी पूर्व प्रेमिका के अश्लील वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वह उसे बदनाम करने और उसके परिवार पर महिला की शादी कराने का दबाव बनाने के लिए ऐसा कर रहा था।

पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि आरोपी कुमार अविनाश ने पीड़िता और उसकी मां के मोबाइल फोन नंबर भी सोशल मीडिया पर डाल दिए थे, अविनाश यहां साकेत में रहता है।

पीड़िता ने 6 जून को पुलिस से शिकायत की थी कि 1 जून से उसके पास अनजान नंबरों से कई मैसेज और फोन कॉल आ रहे थे और बाद में पता चला कि किसी ने इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उसकी फर्जी प्रोफाइल बना ली है।

पुलिस ने कहा कि इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पीड़िता के अश्लील वीडियो और फोटो भी पोस्ट किए गए। पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा ने कहा कि तकनीकी विश्लेषण और फर्जी आईडी के आईपी पते का पता लगाने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

मीना के मुताबिक, पूछताछ के दौरान अविनाश ने बताया कि वह और पीड़िता दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं और उनके बीच संबंध थे, लेकिन लड़की ने उससे दोस्ती तोड़ दी क्योंकि उसके परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, आरोपी पीड़िता के साथ संबंध बनाए रखना चाहता था, इसलिए उसने एक फर्जी आईडी का इस्तेमाल करते हुए उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर दिया।

उसे लगा कि इससे उसके (पीड़िता के) परिवार पर दबाव बनेगा और बदनामी के चलते घर वाले उसकी शादी उससे करा देंगे। पुलिस ने कहा कि आरोपियों द्वारा अपराध में इस्तेमाल किया गया लैपटॉप और मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here