Cyber Crime : आशु राणा बनकर आस मोहम्मद ने नाबालिग से की दोस्ती, पोल खुलने पर ब्लैकमेल करने लगा

0
94
Cybercrime: Ashu Rana, Aas Mohammad befriend a minor, started blackmailing as soon as he opened

Delhi Cyber Crime News: उत्तरी दिल्ली की साइबर पुलिस ने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए नाबालिग लड़की का पीछा करने और उसे परेशान करने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपना असली नाम, पेशा और धर्म छिपाकर नाबालिग से दोस्ती की और सच्चाई सामने आने पर दोस्ती तोड़कर उसे धमकाया।

रिपोर्ट के मुताबिक पहले तो आरोपी ने नाम बदलकर नाबालिग लड़की से दोस्ती की थी और खुद को भारतीय सेना का सिपाही बताया था. 21 साल के आस मोहम्मद की 17 साल की लड़की से टिक टॉक पर दोस्ती हो गई थी।

उसने अपना नाम आशु राणा बताया। दोनों ने मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान किया। आरोपित ने लड़की से कहा कि वह सेना में है। दोनों दिल्ली के जीटीबी नगर में 4-5 बार मिले।

जब लड़की की मां को इस बात का पता चला तो लड़की ने उस शख्स से अपनी दोस्ती तोड़ ली और उससे बात करना बंद कर दिया।

इसके बाद आस मोहम्मद ने लड़की को बदनाम करने और परेशान करने की योजना बनाई। पीड़िता का फर्जी प्रोफाइल बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करने लगा।

मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने अपनी मां के साथ मिलकर उत्तरी दिल्ली साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद आरोपी को पोक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उत्तरी दिल्ली के डीसीपी सागर कलसी के मुताबिक, नाबालिग की धार्मिक पहचान बदलकर दूसरे नाम से दोस्ती करने की धमकी देने की शिकायत थी।

शिकायत में फर्जी प्रोफाइल बनाकर नाबालिग को बदनाम करने की भी बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 500, 354-डी, 509, पॉक्सो और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

आरोपी को पकड़ने के लिए उसके इंस्टाग्राम अकाउंट को सर्च किया गया। जिस नंबर से आईडी बनाई गई थी, वह आस मोहम्मद के नाम का निकला।

आगे की जांच के बाद, एक टीम बनाई गई और आरोपी आस मोहम्मद को (शनिवार, 3 सितंबर) को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से एक मोबाइल फोन और दो सिम कार्ड बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सेना में सिपाही नहीं है, बल्कि वह मुंबई में भारतीय सेना के कलिना कैंट में ठेके पर रसोइया का काम करता है। आस मोहम्मद मेरठ का रहने वाला है और उसने 12वीं तक पढ़ाई की है।

Also Read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here