Crime News : प्रेमी के साथ भागी थी नाबालिग, प्रेमी ने तीन साल में दो बार किए गर्भपात, सात माह के गर्भ को मार डाला

0
84
Minor had eloped with lover, lover miscarried twice in three years, killed seven months pregnant

Crime News : गुमला में एक युवक ने नाबालिग लड़की से तीन साल तक अवैध संबंध बनाकर शादी का झांसा देकर उसका शोषण किया, प्रेमी के विश्वास पर वह घर से भाग कर उसके साथ चली गई थी।

इस दौरान आरोपी युवक उसे हरियाणा और पंजाब जैसे शहरों में घुमाता रहा। नाबालिग जब एक माह की गर्भवती हुई तो चाय में कुछ दवा खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया।

इसके बाद वह फिर से उसे अपने पास रखने लगा। वह उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। पीड़िता दोबारा गर्भवती हुई तो उसका दोबारा गर्भपात कराया।

पीड़िता ने जब भी शादी की बात कही तो युवक उसके साथ मारपीट करने लगा। गर्भ में पल रहे सात माह के बच्चे को भी मारपीट कर मार डाला। स्थिति गंभीर होने पर वह सदर अस्पताल पहुंची और गर्भपात करा दिया।

Minor had eloped with lover, lover miscarried twice in three years, killed seven months pregnant

सबसे बडी बात यह है कि, सदर अस्पताल में भी डॉक्टरों ने नाबालिग के गर्भपात पर सवाल नहीं उठाया। अस्पताल से उसे फिर घर ले जाया गया और फिर उसके साथ मारपीट की गई।

विवाद बढ़ने पर उसे घर से निकाल दिया।  इस शोषण और मानसिक प्रताड़ना के बाद पीड़िता अपने घर लौट गई। परिजनों ने भी उसे अपनाने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़िता थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

इंसाफ की आस में थाने पहुंची नाबालिग पीड़िता को पुलिसकर्मियों ने फिर उसी युवक के हवाले कर दिया। पीड़िता के साथ मारपीट और शारीरिक शोषण जारी रहा।

उस पीडिता को एक बार फिर घर से निकाल दिया गया। नाबालिग कई दिनों तक सड़क पर भटकता रही। यह जानकारी कुछ लोगों ने एक सामाजिक संस्था को दी।

सामाजिक संगठन मिशन परिवर्तन ने इस पीड़िता के पास पहुंचकर देखा कि वह कई दिनों से भूखी भटक रही है, सामाजिक संस्था ने उसे खाना खिलाया और मदद की गुहार लगाई।

जिसके बाद बाल कल्याण समिति ने पाया कि फिलहाल पीड़िता की उम्र 18 साल दो महीने 18 दिन हो चुकी है। जिसके चलते उन्हें वन स्टॉप सेंटर की सरिता कुमारी के पास भेज दिया गया। जहां से पीड़िता को नारी निकेतन भेजा गया है।

इस पूरे मामले पर जब मिडियाने सीडब्ल्यूसी सदस्य धनंजय मिश्रा से सवाल किया तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और महिला सदस्य फुलमनी एक्का से सवाल करने को कहा।

फुलमनी एक्का ने भी इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन कहा कि पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है। उससे उम्र के दस्तावेज मांगे गए है।

इस पर पीड़िता ने बताया कि प्रेमी ने उसके सारे दस्तावेज, प्रमाण पत्र जला दिए हैं। पीड़िता ने अपना जन्म 2004 अप्रैल माह का बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here