Crime News : देवर के इश्‍क में पत‍ि को दी मौत, पहले भी हत्‍या की कोश‍िश

0
85
Crime News

सतना : मध्य प्रदेश के सतना में हुई सनसनीखेज हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। बीते दिन बरौधा थाना क्षेत्र में एक युवक की हत्या का खुलासा सतना पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया।

इतना ही नहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। हैरानी की बात यह है कि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतका की पत्नी निकली जो अपने देवर से प्यार करती थी।

उसका पति इस नाजायज रिश्ते के फलने-फूलने के रास्ते में काँटा बनता जा रहा था। आखिर देवर-भाभी ने मिलकर युवक की गला दबाकर हत्या कर दी।

पिछले 4 साल से फल-फूल रहा था प्यार

पुलिस जांच में सामने आया है कि देवर का प्यार पिछले 4 साल से फल-फूल रहा था। इससे पहले भी मृतक की पत्नी ने खाने में कीटनाशक मिलाकर उसे मारने की कोशिश की थी।

लेकिन वह उस समय बच गया लेकिन इस बार दोनों ने उसे मौत के घाट उतारने का मन बना लिया था। उसके बाद इस हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।

मौत के घाट उतार दिया

सतना जिले के बरौधा थाना क्षेत्र के बेहरपुरवा निवासी 28 वर्षीय राजोल की मंगलवार देर रात हत्या कर दी गयी. बुधवार की सुबह मृतक का शव कमरे में मिला।

हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता चला कि युवक की रस्सियों से गला रेत कर हत्या की गई है। पास में कुछ ऐसे सुराग मिले हैं जो हत्या से पहले दोनों पक्षों के बीच हाथापाई की ओर इशारा कर रहे थे।

टूटी हुई चूड़ियां भी मिलीं, जिससे पुलिस को यह समझने में देर नहीं लगी कि हत्या में शामिल आरोपियों में एक महिला भी है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच

मृतक की पत्नी शव के पास खड़ी थी लेकिन देवर नदारद था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और जल्द ही हत्या के कारणों और हत्यारे तक पहुंच गई। पूछताछ में पुलिस को देवर के नाजायज संबंध के बारे में पता चला।

पुलिस ने बहनोई धीरज की तलाश शुरू कर दी है। खेत की झोपड़ी में छिपा धीरज पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस की जांच में हत्या का कारण भाभी और देवर के नाजायज संबंध सामने आए।

नाजायज रिश्ते से पूरा परिवार वाकिफ था

पुलिस के मुताबिक पांच साल पहले राजोल की शादी गायत्री से हुई थी। एक साल के भीतर ही गायत्री के नाजायज संबंध राजोल के छोटे भाई धीरज से बन गए।

कुछ ही दिनों में पूरे परिवार को इस नाजायज रिश्ते की भनक लग गई और लोगों ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दीं। ऐसे में गायत्री ने अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रचनी शुरू कर दी।

तीन महीने पहले गायत्री ने दूध में कीटनाशक मिलाकर पति को खिलाने की कोशिश की, लेकिन दूध में बदबू आने के कारण पति ने दूध पीने से मना कर दिया।

मायके से आने के बाद पति को मौत के घाट उतार दिया

इतना ही नहीं, बात बढ़ी और फिर गायत्री के माता-पिता और भाई को सूचित किया गया और गायत्री को उसके मायके भेज दिया गया।

15 दिन पहले दोनों परिवारों में आपसी सहमति बनी और गायत्री पुराने जुर्म को भूलकर अपने ससुराल में नए सिरे से रहने आई। लेकिन इस बार उसने अपने प्रेमी देवर के साथ बड़ी साजिश रची।

प्लानिंग के तहत दोनों ने पति की गला दबाकर हत्या कर दी। बड़ौधा थाना पुलिस ने हत्यारे देवर को हिरासत में लेकर आज अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here