‘कल्लू’ बनकर ‘वाहिद’ ने किया दो बच्चों की मां का शोषण, धर्म परिवर्तन के लिए किया मजबूर

0
59
धर्म परिवर्तन

Forced to Convert | उत्तर प्रदेश के कानपुर से लव जिहाद का मामला सामने आया है। आरोप है कि स्कूटी ठीक करने आई महिला को मुस्लिम युवक ने हिंदू नाम बताकर फंसा लिया। फिर उसका शोषण किया। इसके बाद उसने महिला पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाया।

जब महिला को उसकी असलियत का पता चला तो उसने थाने जाकर आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. मामला चकेरी इलाके का है। यहां रहने वाली पीड़ित महिला शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। आरोप है कि वह कल्लू के यहां स्कूटी ठीक करवाने जाती थी।

महिला को अपनी पत्नी बनाकर, अलग घर में रखा

इस दौरान उसने खुद को हिंदू बताया। फिर दोनों में दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई और आरोपी ने उसके साथ संबंध भी बना लिए। इसी वजह से उनके पति ने भी उन्हें छोड़ दिया। इसके बाद कल्लू ने एक मकान ले लिया और महिला को पत्नी बनाकर रखने लगा। इस दौरान उसने घर से लाए महिला के सारे पैसे खर्च कर जेवर बेच दिए।

मेरा असली नाम वाहिद है कल्लू नहीं

महिला का यह भी आरोप है कि जब मैंने उससे शादी करने के लिए कहा तो वह कहने लगा कि तुम्हें शादी करनी पड़ेगी क्योंकि मैं मुस्लिम हूं। मेरा असली नाम वाहिद है, कल्लू नहीं। इसके बाद मैंने उनसे पूछा कि आप हिंदू होकर मुझसे क्यों मिले तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट शुरू कर दी।

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी-पुलिस

मामले में एडीसीपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई है. उसका आरोप है कि एक युवक ने उससे संबंध बनाने के लिए अपना धर्म और नाम बदल लिया। फिर जो पैसा जमा किया था वह खर्च हो गया और जेवरात बिक गए।

इसके बाद धर्म परिवर्तन का प्रयास किया गया है। जब उसकी असलियत पता चली तो महिला पुलिस में शिकायत करने पहुंची। मामले में जांच चल रही है। सही तथ्यों पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here