प्रेमिका की हत्या कर आत्महत्या का प्रयास, अंतत: उपचार के दौरान युवक की मौत

0
83
Attempted suicide by killing girlfriend, eventually young man died during treatment

कोल्हापुर : गत मंगलवार (20 तारीख) की रात गिरोली घाट में अपनी प्रेमिका का गला घोंटकर खुद जहर खानेवाले युवक की आज बुधवार सुबह इलाज के दौरान सीपीआर में मौत हो गयी।

संदिग्ध की पहचान कैलास आनंदराव पाटिल (उम्र 30, लिंगनूर, कागल) के रूप में हुई है। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। इस समय सीपीआर में रिश्तेदारों की भीड़ लग गई।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि संदिग्ध कैलास पाटिल और ऋतुजा प्रकाश चोपडे एक दूसरे के रिश्तेदार हैं। दोनों तीन साल से रिलेशनशिप में थे।

रितुजा के माता-पिता पहले इस शादी के लिए राजी हुए थे। हालांकि, कुछ दिनों के बाद इस आधार पर शादी का विरोध किया कि वह कोई कामधंदा नहीं करता और कोई कमाई नहीं करता, इस पर कैलाश नाराज हो गया।

इसी बीच मंगलवार की शाम वह रितुजा को कॉलेज से टहलने के लिए ले गया। गिरोली घाट के पांडवलेनी में सुनसान जगह पर नायलॉन की रस्सी से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

हत्या के बाद उसने अपने मोबाइल फोन पर रिश्तेदारों के एक समूह से कहा, आई एम सॉरी, मैं जा रहा हूं। उसके बाद उसने यही मैसेज अपने मोबाइल स्टेटस पर भी लिखा।

इस बात को मृतक रितुजा के पिता ने इसी ग्रुप से जानकारी मिली। उन्होंने सीधे पेठवड़गांव थाने से मदद मांगी। मोबाइल लोकेशन से मौके का पता लगाया गया। इस बीच कोडोली थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

इसी स्थान पर संदिग्ध कैलास मृत पाया गया था। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसने जहरीले कीटनाशक ग्रामोजोन का सेवन किया था।

संदिग्ध को रात में ही सीपीआर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हालांकि आज बुधवार सुबह नौ बजे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसकी सूचना सीपीआर थाने में दी गई है।

रिश्तेदारों की भीड़

पोस्टमॉर्टम के बाद दोपहर एक बजे रितुजा का शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया। उसके बाद शाम करीब 4 बजे संदिग्ध कैलास के शव को भी परिजनों को सौंप दिया गया। दोनों एक दूसरे के रिश्तेदार होने के कारण सीपीआर क्षेत्र में परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी।

Read Also

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here